Turkish Pop Singer Indicted For Inciting Hatred Over A Joke On Religious Schools

Turkish Pop Singer Indicted For Inciting Hatred Over A Joke On Religious Schools

[ad_1]

ब्रेडक्रंब

बॉलीवुड

पीटीआई-पीटीआई

|

इस्तांबुल, 2 सितंबर (एपी) तुर्की की एक पॉप गायिका को शुक्रवार को दोषी ठहराए जाने के बाद तीन साल तक की जेल हो सकती है।नफरत और दुश्मनी भड़काना” उन्होंने देश के धार्मिक स्कूलों के बारे में एक मजाक उड़ाया। गायक-गीतकार गुलसेन को पिछले हफ्ते जेल में डाल दिया गया था, लेकिन चार दिन बाद रिहा कर दिया गया और उन्हें नजरबंद कर दिया गया। आरोप अप्रैल में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान गायिका द्वारा किए गए एक मजाक से उपजा है, जब उसने अपने एक संगीतकार पर चुटकी ली थी।विकृति“एक धार्मिक स्कूल में भाग लेने से आया था।

गायिका की टिप्पणी का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया पर प्रसारित होना शुरू हुआ, जिसमें हैशटैग के साथ उसे गिरफ्तार करने का आह्वान किया गया था। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन और उनके इस्लाम-आधारित सत्तारूढ़ दल के कई सदस्य इमाम हातिप नामक धार्मिक स्कूलों के स्नातक हैं, जो मूल रूप से इमामों को प्रशिक्षित करने के लिए स्थापित किए गए थे। 48 पन्नों के अभियोग में 702 शिकायतकर्ता हैं, जिनमें व्यक्ति, सरकार समर्थक महिला अधिकार संगठन और धार्मिक स्कूल के एक संघ शामिल हैं।

तुर्की के पॉप सिंगर पर धार्मिक स्कूलों पर एक मजाक पर नफरत भड़काने का आरोप

तुर्की की दंड संहिता वर्ग, नस्ल, धर्म या संप्रदाय के आधार पर समाज में विभिन्न समूहों के खिलाफ घृणा और शत्रुता को बढ़ावा देने को अपराध घोषित करती है, ऐसे मामलों में जेल की सजा की आवश्यकता होती है जो सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करते हैं। अभियोग में शामिल पुलिस को दिए अपने बयान में, गुलसेन ने कहा कि उसने एक बैंड-सदस्य के साथ मजाक किया था जिसका उपनाम “इमाम” था, लेकिन वह स्कूल नहीं गया था। “मैंने यह इमाम हातिप्स या हमारे देश के एक वर्ग के छात्रों का अपमान करने या उन्हें बदनाम करने के लिए कभी नहीं कहा। देश के सभी मूल्यों और संवेदनाओं के लिए मेरा सम्मान शाश्वत है“उसने कहा और आरोपों से इनकार किया।

46 वर्षीय गायिका, जिसका पूरा नाम गुलसेन कोलाकोग्लू है, पहले अपने स्टेज आउटफिट और एक संगीत कार्यक्रम में LGBTQ झंडा फहराने के कारण इस्लामिक हलकों में एक लक्ष्य बन गई थी। एक अदालत को मुकदमे की सुनवाई शुरू करने के लिए अभियोग को मंजूरी देनी होगी। गुलसेन के वकील द्वारा उसे नजरबंद से रिहा करने का अनुरोध खारिज कर दिया गया था। (एपी) एनएसए

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *