Veteran Hindi And Marathi Actor Vikram Gokhale Dies At 82

Veteran Hindi And Marathi Actor Vikram Gokhale Dies At 82

[ad_1]

ब्रेडक्रंब ब्रेडक्रंब

समाचार

ओई-अनिर्बान चौधरी

|
विक्रम गोखले

ऐसा लगता है जैसे हम इस साल के आखिरी महीने में प्रवेश कर रहे हैं, दुख की लहर हमारे साथ प्रवेश कर रही है। दिग्गज मेजबान तबस्सुम के जाने से फिल्म इंडस्ट्री अभी सदमे में थी और अब उन्हें एक और चौंकाने वाला नुकसान उठाना पड़ रहा है। पिछले तीन दशकों के सबसे प्रतिष्ठित अभिनेताओं में से एक, विक्रम गोखले ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया और 82 वर्ष की आयु में अपने स्वर्गीय निवास की ओर चल पड़े।

विक्रम का स्वास्थ्य कुछ सप्ताह से ठीक नहीं चल रहा था। बाद में उन्हें पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पिछले कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था। एएनआई के अनुसार, गोखले की हालत बहुत गंभीर थी और उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया था। लगभग 2310 बजे, डॉक्टरों ने आखिरकार घोषणा की कि अनुभवी अभिनेता अब हमारे बीच नहीं हैं।

14 नवंबर, 1945 को जन्मे विक्रम गोखले मनोरंजन विरासत वाले परिवार से आए थे। उनकी परदादी दुर्गाबाई कामत भारतीय पर्दे पर पहली महिला अभिनेत्री थीं। उनकी दादी, कमलाबाई गोखले भारतीय सिनेमा की पहली महिला बाल कलाकार थीं। यहां तक ​​कि उनके पिता चंद्रकांत गोखले भी एक अनुभवी मराठी फिल्म और मंच कलाकार थे।

विक्रम गोखले ने मराठी नाटक कथा के साथ मंच पर शुरुआत की। उन्होंने अमिताभ बच्चन की परवाना के साथ सिल्वर स्क्रीन पर शुरुआत की। इन वर्षों में, उन्होंने कई हिंदी और मराठी फिल्में और नाटक किए और व्यापक पहचान हासिल की। उनकी कुछ उल्लेखनीय रचनाएँ हैं

परवाना, खुदा गवाह, तड़ीपार, आंदोलन, हम दिल दे चुके सनम, हे राम, कुछ तुम कहो कुछ हम कहें, बैंग बैंग!, अय्यारी
तथा

मिशन मंगल
. उनका आखिरी बॉलीवुड प्रदर्शन फिल्म में था

निकम्मा

शिल्पा शेट्टी और अभिमन्यु दासानी अभिनीत।

गोखले ने छोटे पर्दे पर भी कदम रखा और जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया

इन्द्रधनुष, अकबर बीरबल, मेरा नाम करेगा रिशन, संजीवनी, विरुद्ध,

तथा

सिंहासन
. थिएटर में उनके योगदान के लिए उन्हें 2011 में संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने मराठी फिल्म में अपने काम के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता

अनुमति
.

ETimes के अनुसार, विक्रम के पार्थिव शरीर को बालगंधर्व सभागृह ले जाया जाएगा, जहां उनके दोस्त और परिवार वाले अंतिम दर्शन करेंगे।

विक्रम गोखले के परिवार में उनकी पत्नी वृषाली गोखले और दो बेटियां हैं।

पहली बार प्रकाशित कहानी: गुरुवार, 24 नवंबर, 2022, 0:15 [IST]

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *