Author Sanjay Guides New Investors Towards Safer Investing Options

Author Sanjay Guides New Investors Towards Safer Investing Options

[ad_1]

ब्रेडक्रंब ब्रेडक्रंब

समाचार

ओइ-फिल्मीबीट डेस्क

|

सिर्फ निवेशकों के लिए ही नहीं, वित्तीय शिक्षा हर किसी के लिए महत्वपूर्ण होती जा रही है। सामान्य परिवार के लिए अपने बजट को संतुलित करने, घर खरीदने, अपने बच्चों की शिक्षा के लिए भुगतान करने और माता-पिता के सेवानिवृत्त होने पर आय की गारंटी देने का प्रयास करना तेजी से महत्वपूर्ण होता जा रहा है। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए, लेखक संजय जसवानी वित्तीय विषयों पर सामग्री बनाते हैं और अपने दर्शकों को इंस्टाग्राम के माध्यम से शिक्षित करते हैं।

वित्तीय स्थिरता की तलाश कर रहे सभी लोगों के लिए वित्तीय साक्षरता महत्वपूर्ण है, और संजय, एक विशेषज्ञ, मार्गदर्शन प्राप्त करने के लिए सही व्यक्ति हैं। जयपुर के रहने वाले, उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से सीएफए, एम.कॉम के सभी स्तरों को पूरा किया और अर्थशास्त्र, दिल्ली में परास्नातक किया। उनके नाम से 4 फर्म हैं। संजय फर्म के सीईओ (हेड ट्रेनर) – टार्गेट एकाउंट्स हैं। इसके अलावा, वह अकाउंटेंसी कोच में एमडी और हेड ट्यूटर और उर्वशी कन्फेक्शनरी में सीएमओ हैं। लेखक संजय अमेज़न बेस्टसेलर “हाउ टू अवॉइड लॉस एंड मेक मनी व्लाइंग स्लीपिंग इन स्टॉक मार्केट” के लेखक भी हैं।

लेखक संजय ने नए निवेशकों को सुरक्षित दिशा में मार्गदर्शन किया

2022 में लारा दत्ता द्वारा इंटेन्शनल आइकॉन अवार्ड, 2020 में एक्सीलेंट एजुकेशनिस्ट अवार्ड, 2021 में बेस्ट ट्यूटर ऑफ द ईयर अवार्ड और एयर इंडिया द्वारा नॉलेज नॉलेज अवार्ड सभी इस फिनफ्लुएंसर को दिए गए हैं। इसके अलावा, द फॉर्च्यून, द इंडियन सागा, हिंदुस्तान टाइम्स, ज़ी न्यूज़ हिंदी, प्रचलित भारत, ग्लोबल अचीवर्स मैगज़ीन और राजस्थान पत्रिका जैसे प्रकाशनों के साथ-साथ राष्ट्रीय और क्षेत्रीय प्रकाशनों ने उनकी प्रशंसा की है। संजय शेयर बाजार, लेखा और व्यक्तिगत वित्त के शिक्षण और कमान में अपनी दक्षता के लिए उद्योग में प्रसिद्ध हैं। उनकी क्षमताओं ने उन्हें संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार और सरदार पटेल एकता पुरस्कार का प्राप्तकर्ता भी बना दिया है। अवंती फीड्स में संजय का पहला स्टॉक निवेश, जो उन्होंने अपने क्षेत्र में सफलता पाने के बाद किया था, आठ वर्षों के दौरान 43000% बढ़ गया है। वह एक एनएसई और बीएसई-पंजीकृत सब-ब्रोकर है। इसके अतिरिक्त, उन्होंने शैक्षिक और व्यावहारिक प्रदर्शन दोनों के लिए विभिन्न प्रकार की इक्विटी की सिफारिश की।

लेखक संजय ने अपने वित्तीय अनुभव को साझा किया, “वित्तीय सिद्धांत और शेयर बाजार के इतिहास के बारे में लोगों की अज्ञानता ने मुझे हमेशा परेशान किया है। वे लगातार करों में पिछड़ जाते हैं और खामियों का फायदा उठाते हैं, गलत आईटीआर जमा करते हैं और पीड़ित होने पर पेशेवरों को मोटी फीस देते हैं। लेकिन वे ‘हैं’ मुझे यह भी पता नहीं है कि वे इन सभी कार्यों को अपने दम पर पूरा कर सकते हैं। मैंने इस अंतर को पाटने और लोगों की वित्तीय साक्षरता बढ़ाने के लिए अपनी सामग्री यात्रा और पाठ्यक्रम शुरू किया।” यह कलाप्रवीण व्यक्ति जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू करने की योजना बना रहा है, खासकर वित्तीय शैली में।

ऐसी दुनिया में जहां लोग अधिक से अधिक कमाने के पीछे भाग रहे हैं, उन्हें सुरक्षित और बेहतर निवेश विकल्पों के करीब लाना अनिवार्य है। सहस्राब्दी आज व्यावहारिक निवेश ज्ञान के बारे में शोध करने के लिए आंखें मूंद लेते हैं और जल्दबाजी में निर्णय लेते हैं। यह समझते हुए कि वे अपना अधिकांश ज्ञान सोशल मीडिया के माध्यम से इकट्ठा करते हैं, लेखक संजय विश्वसनीय निवेश, ट्रेडिंग और स्टॉक मार्केट ज्ञान का प्रसार करने के लिए एक विश्वसनीय FinFluencer के रूप में अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनका प्रयास कुछ हद तक जेन-जेड निवेश प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने में मदद करेगा।

कहानी पहली बार प्रकाशित: सोमवार, 21 नवंबर, 2022, 14:02 [IST]

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *