Shah Rukh Khan Birthday Special: Do You Know He Played An Effeminate Character In This ‘Forgotten’ Debut Film?

Shah Rukh Khan Birthday Special: Do You Know He Played An Effeminate Character In This 'Forgotten' Debut Film?

[ad_1]

ब्रेडक्रंब ब्रेडक्रंब

समाचार

ओई-माधुरी वी

|
srk-in-जो-एनी-दे-इट-वोस

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने ऋषि कपूर-दिव्या भारती स्टारर फिल्म से बॉलीवुड में धूम मचा दी थी

दीवाना

1992 में। फिल्म को समीक्षकों द्वारा खूब सराहा गया और यह बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी सफलता थी। लेकिन क्या आप लोग जानते हैं कि यह किंग खान की किसी फिल्म में पहली उपस्थिति नहीं थी? हां, तुमने यह सही सुना!

जबकि शाहरुख खान अभी भी दिल्ली थिएटर सर्किट में एक संघर्षरत अभिनेता थे, उन्होंने एक अंग्रेजी टेलीफिल्म के साथ अपनी शुरुआत की, जिसका शीर्षक था

जिसमें एनी यह उन लोगों को देता है

जिसमें अरुंधति रॉय, अर्जुन रैना और रोशन सेठ भी थे। प्रदीप कृष्णन द्वारा अभिनीत, फिल्म का प्रसारण दूरदर्शन चैनल पर आधी रात को एक बार किया गया था।

1970 के दशक में सेट, यह फिल्म एक कॉमेडी थी, जो कॉलेज के अंतिम वर्ष में वास्तुकला के छात्रों के एक समूह का अनुसरण करती है। शाहरुख खान ने सीनियर नाम के एक प्रतिष्ठित कॉलेज छात्र की भूमिका निभाई है। वह चार दृश्यों में दिखाई देते हैं और उनमें से केवल दो में संवाद हैं।

2016 में फिल्म कंपेनियन के साथ एक साक्षात्कार में, किंग खान ने इस बात के बारे में बताया कि कैसे उन्होंने इस छोटी-सी भूमिका को हासिल किया

जिसमें एनी इसे वो देती है।

सुपरस्टार ने खुलासा किया कि शुरू में, उन्हें मैनकाइंड की भूमिका तब तक निभानी थी, जब तक कि जिस छात्र पर यह आधारित था, उसे दिखाया गया और वह हिस्सा अंदर नहीं आया। किंग खान, जिन्होंने इस भूमिका के लिए अपने बाल और दाढ़ी बढ़ाई थी, उन्हें वही मुंडवाना पड़ा और इसके बजाय उन्हें सीनियर की छोटी भूमिका मिली।

srk-डेब्यु

एक अन्य साक्षात्कार में, शाहरुख खान ने स्वीकार किया कि वह अपनी फिल्म की शूटिंग के दौरान असहज और घबराए हुए थे क्योंकि उन्हें अपनी आंखों से छेड़खानी करने के लिए निर्देशित किया गया था।

जिसमें एनी यह उन लोगों को देता है

1989 में दो राष्ट्रीय पुरस्कार (अंग्रेजी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म और सर्वश्रेष्ठ पटकथा) प्राप्त किए।

शाहरुख खान जैसे टीवी शो में भी नजर आए

फौजी
,

दिल दरिया
,

उम्मेद
,

वागले की दुनिया
,

सर्कस

दूसरों के बीच, दीवाना के साथ बड़े पर्दे पर अपनी शुरुआत करने से पहले। बॉक्स ऑफिस पर कई हिट और मिस के बाद, यह अब्बास मस्तान की 1993 की फिल्म में उनका नायक-विरोधी अभिनय था।

बाजीगारी

काजोल और शिल्पा शेट्टी के साथ जिसने उनकी प्रसिद्धि को बढ़ाया। यश चोपड़ा की

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे
ई उनके करियर में एक और महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ क्योंकि उन्होंने राज के रूप में अपने अभिनय के साथ पर्दे पर रोमांस को फिर से परिभाषित किया।

इन वर्षों में, अभिनेता ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं और इसे भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टारों में से एक माना जाता है। शाहरुख फिलहाल दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम की सह-कलाकार अपनी आगामी फिल्म पठान की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *