Delhi Police Arrests 17-Year Old Teenager Commissioned To Kill Salman Khan

Delhi Police Arrests 17-Year Old Teenager Commissioned To Kill Salman Khan

[ad_1]

ब्रेडक्रंब ब्रेडक्रंब

समाचार

ओय-गायत्री आदिराजु

|

दिल्ली पुलिस ने नौ मई को मोहाली में पंजाब पुलिस मुख्यालय पर आरपीजी हमले के सिलसिले में एक किशोर समेत दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, किशोर को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को “खत्म” करने का काम दिया गया था।

आरोपियों को गुजरात के जामनगर से गिरफ्तार किया गया।

सलमान खान को फांसी देने का जिम्मा गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया के सिंडिकेट का था। पुलिस ने कहा कि उन्होंने 17 वर्षीय किशोर दीपक सुरकपुर, जो वर्तमान में फरार है, और मोनू डागर, जो जेल में है, को काम सौंपा, पुलिस ने कहा। किशोर ने खुलासा किया कि लॉरेंस बिश्नोई ने उसे, सुरखपुर और डागर को सलमान खान से दूर करने के लिए सौंपा।

सलमान खान

बाद में, हालांकि, खान को उनके प्राथमिक लक्ष्य के रूप में गैंगस्टर राणा कंडोवालिया द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दोनों द्वारा बताई गई अन्य घटनाओं की जांच की जा रही है.

बेखबर के लिए, सलमान खान और उनके लेखक पिता, सलीम खान, दोनों को जून में जान से मारने की धमकी मिली। धमकियों के बाद, अभिनेता को आत्मरक्षा के लिए एक बंदूक लाइसेंस जारी किया गया था और 6 जून को उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी। सलीम खान द्वारा पिछले दिन उन्हें भेजे गए एक धमकी नोट की खोज के बाद उनके घर के बाहर एक पुलिस वैन भी तैनात की गई थी।

सलीम खान की सुरक्षा टीम को मिला धमकी वाला नोट उनके मुंबई आवास के बाहर बांद्रा बैंडस्टैंड सैरगाह के पास छोड़ दिया गया था, जिसमें लिखा था, “मूसेवाला जैसा कर दूंगा (तुम्हारा भाग्य वही होगा जो मूसवाला)। संदेश में पंजाबी गायक और सिद्धू मूसेवाला की हत्या का जिक्र है, जिनकी 29 मई को पंजाब के मानसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

दोनों आरोपी हिस्ट्री चीटर हैं। कथित तौर पर, किशोर एक बिल्डर संजय बियाणी की हत्या में शामिल था, जिसकी 5 अप्रैल को महाराष्ट्र के नांदेड़ में हत्या कर दी गई थी। वह गैंगस्टर राणा कंडोवालिया की हत्या से भी जुड़ा है। दूसरा आरोपी अर्शदीप हरियाणा में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) रिकवरी मामले में वांछित है।

कहानी पहली बार प्रकाशित: शनिवार, 8 अक्टूबर 2022, 13:45 [IST]

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *